giaccountingservices.com

Proposed Story for Movie PK2

यदि नहीं पढ़ी आपने यह किताब

तो टेबल पर ही

छोड़ दिए आपने 5 लाख

किताब के बारे में :

एक इंसान के जैसा दिखने वाला एलियन, जो कि बहुत ही जिज्ञासु है, हमारे बिज़नेस वर्ल्ड पर रिसर्च करने के लिए हमारे ग्रह पृथ्वी आता है। इस रिसर्च के दौरान वह धन-दौलत कमाने के और एंटरप्रेन्योरशिप में कामयाबी हासिल करने के ऐसे रहस्यों की खोज करता है जो कि हमारे ग्रह के अधिकतर इंसानों को भी नहीं पता है। इसी सफर में, उसका बिज़नेस कॉम्पिटिशन में कई अनुभवी और मंझे हुए एग्जिक्यूटिव्स और बिज़नेसमैंस से मुकाबला होता है। क्या वह एलियन हमारे ही ग्रह पर, हमारे ही बिज़नेस वर्ल्ड के धुरंधर खिलाड़ियों यानी कि टॉप-क्लास- एग्जिक्यूटिव्स और बिजनेसमैंस को हरा पाएगा ? पैसा कमाने और बिज़नेस बढ़ाने की इस दौड़ में क्या वह उनके जैसा ही बन जाएगा ,या फिर किसी अलग स्ट्रेटजी से काम करेगा ? क्या वह ये सिद्ध कर पाएगा कि जो रहस्य और तरीके उसने ढूंढे है, उनका उपयोग करके कोई भी इंसान, किसी भी दौर में आसानी से और तेज़ी से यकीनन कामयाबी और धन-दौलत हासिल कर सकता है ? वह यहां पर कुछ सीखने आया था पर क्या वो हमें कुछ बेशकीमती सिखा के जाएगा ?

इस दास्तान में जैसे-जैसे परदे उठते जाएँगे, वैसे-वैसे कुछ ऐसे सिद्धांत उजागर होंगे जो कि आपको आपके कैरियर की मंज़िलों तक तेज़ी और आसानी से पहुंचाने में जीपीएस(GPS) की तरह मदद और मार्गदर्शन देंगे।
इस कहानी में आपको सांसारिक जीवन में सफलता से जुड़े तमाम अन्य सवालों के साथ ही बार-बार उभरने वाले इन सवालों के जवाब भी मिल जाएँगे –
1. हर इंसान की कमाई अलग-अलग क्यों है ? कोई इंसान सैकड़ों कमाता है, कोई हजारों, कोई लाखों, कोई करोड़ों, तो कोई अरबों-खरबों। लोग जितना कमाते हैं वे उतना भी क्यों कमा पाते हैं? आपको अपनी कमाई बढ़ाने के लिए क्या करना चाहिए?
2. यदि बाहरी सफलता यानी पद, प्रतिष्ठा और धन हासिल करना; और आंतरिक सफलता यानी सुख और शांति पाना ज़िंदगी के खेल में जीतने के समान हैं, तो फिर इस तेज़ी से बदलती दुनिया में जीतने का अटल नियम क्या है?
3. इस दुनिया के 1% लोगों के पास 99% लोगों से भी ज्यादा दौलत क्यों है? ऐसा क्यों है कि 99% लोगों की सारी दौलत दुनिया की कुल दौलत का 1% भी नहीं है?
4. हमारे बिज़नेस वर्ल्ड में एक नियम स्थिर है – ‘परिवर्तन’। परिवर्तन की गति भी निरंतर बढ़ती ही जा रही है। निरंतर तेज़ गति से बदलती इस बिज़नेस वर्ल्ड में ऐसे कौन से नियम हैं जो शाश्वत हैं, अर्थात विश्वव्यापी और काल निरपेक्ष हैं? बिज़नेस वर्ल्ड में बदलाव कुछ ही लोग लाते हैं, लेकिन उनका असर बाकी लोगों पर क्यों पड़ता है?

5. क्या मेहनती लोग वास्तव में ज्यादा पैसा कमाते हैं?

6. क्या सभी उच्च शिक्षित व्यक्ति अपने से कम शिक्षित लोगों से ज्यादा पैसा कमाते हैं?

7. किसी के पैसा कमाने में मेहनत और शिक्षा का कितना योगदान होता है?

8. आख़िर सेलिब्रिटीज़ के बेशुमार पैसा कमाने का राज़ क्या है?

9. पैसे में कितनी ताक़त है ? मतलब पैसा क्या कर सकता है और क्या नहीं ? पैसे की ताक़त को दस से भी कम शब्दों में कैसे समझा जा सकता है ?

10. जब कोई जॉब यानी नौकरी पाने के लिए इंटरव्यू देता है तो उसको अपना केस कैसे प्रेजेंट करना चाहिए ताकि उसको जॉब पक्का मिल जाए ?

Testimonials

Key Praises for the Book

एक उतार-चढ़ाव से भरपूर मनोरंजक कहानी जो कि आपको बिज़नेस वर्ल्ड के गूढ़ रहस्य और सिद्धांत, बहुत ही सरलता से सिखा देगी । 'स्टार्ट-अप इंडिया' और 'स्किल इंडिया' के उद्देश्यों के अनुरूप लिखी गई, एक अनोखी और जबर्दस्त बिज़नेस नॉन-फिक्शन नॉवेल !

डॉ. रघुनाथ अनंत माशेलकर

पद्म विभूषण, पद्म भूषण, पद्म श्री, रिलायंस बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स,
45 डॉक्टरेट उपाधियां।

ये पुस्तक, देश के हर महत्वाकांक्षी युवा को सही मार्गदर्शन देने वाली एक कैरियर ग्रन्थ है। एक बहुत ही खूबसूरत कहानी के माध्यम से प्रस्तुत किए गए अनमोल, अत्यन्त महत्वपूर्ण और वास्तविक कांसेप्ट।

श्री. ओमप्रकाश बकोरिया

आईएएस(IAS),
स्पोर्ट्स एंड यूथ सर्विसेज कमिशनर , महाराष्ट्र राज्य

शतरंज का खेल जीतने के लिए, किसी भी खिलाड़ी को कुछ सिद्धांतों, कुछ फंडामेंटल्स को जानना और इम्प्लीमेंट करना बहुत जरूरी होता है जैसे कि मोहरो को डेवलप करना, सेंटर-कंट्रोल करना , दूर की सोच रख के खेलना, सही स्ट्रेटेजी और टैक्टिस से काम लेना इत्यादि-इत्यादि । इसी तरह करियर के खेल में जीतने के लिए, चाहे आप एक प्रोफेशनल हों या एक इंटरप्रेन्योर , इस पुस्तक में दिए गए ज्ञान-चक्षु खोलने वाले मार्गदर्शक सिद्धांतों का जानना और इम्प्लीमेंट करना बहुत जरूरी है।
An eye-opening Masterpiece !!

Abhijit Kunte

Chess Grandmaster,
2 times National Champion,
Major Dhyan Chand Award 2021
AVAILABLE NOW ON APPS

BUY BOOK NOW